Home उत्तराखंड ऑल वेदर रोड : बेहतरीन तरीके से चल रहा काम – जावलकर

ऑल वेदर रोड : बेहतरीन तरीके से चल रहा काम – जावलकर

795
0
SHARE

पौड़ी। आयुक्त गढ़वाल मंडल दिलीप जावलकर ने अपने शिविर कार्यालय में एनएच, डीएफओ, लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका परिषद के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में चार धाम यात्रा के लिए कोटद्वार से एक नये रूट की तलाश के साथ ही बुआखाल, गडोली बाईपास मार्ग में एनजीटी की बाधाओं से निपटने के लिए कार्ययोजना के तहत टनल सेवा के बारे में आंगणन व प्रस्ताव आगामी 15 दिनों के भीतर तैयार करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए। आयुक्त जावलकर ने कहा कि ऑल वेदर रोड पर बेहतरीन तरीके से कार्य चल रहा है।

सोमवार को आयुक्त दिलीप जावलकर ने कहा कि कोटद्वार, बुआखाल, खांखरा को वैकल्पिक यात्रा मार्ग के लिहाज से भी कार्य योजना तैयार की जा रही है। इसके लिए लोनिवि के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। यह मार्ग यात्रा के लिहाज से बना तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कोटद्वार रूट से आने वाले यात्रियों को यह मार्ग सुगम होगा। आपदा के लिहाज से भी यह वैकल्पिक मार्ग बेहतर साबित होगा। गढ़वाल आयुक्त ने कहा कि आगामी जनवरी माह में चमोली जिले के हिमक्रीड़ा स्थल ऑली में अन्तर्राष्ट्रीय फिश रेस की तैयारियों का भी जायजा लिया गया। उन्होंने कहा कि तय समय पर सभी निर्माण कार्य पूर्ण हों इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। आवश्यकता अनुसार आर्गेनिक मशीन से भी बर्फ तैयार की जाएगी।

आयुक्त ने अचानक ऑडिटोरियम पहुंच कर भातखंडे संगीत विद्यालय, पुरातत्व तथा संस्कृति विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की बायोमैट्रिक तथा उपस्थिती पंजिका का जायजा लिया। कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिये तथा पुरातत्व के क्षेत्र में शोध करने वाले शोधार्थियों को उपलब्ध पुस्तिकाओं का अध्ययन कराते हुए उसका रिकार्ड भी रखें। आयुक्त ने पुराने जेल भवन का भी निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी जुटाई। उन्होंने मार्ग में फैली गंदगी पर नाराजगी जताते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिये। गैस भंडार में जाकर अग्निशमन यंत्रों का निरीक्षण कर जावलकर ने पुलिस उपाधीक्षक को फायर ऑडिट करने के निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान आयुक्त ने निर्माणाधीन पॉलीटैक्निक भवन की वस्तुस्थिति का भी जायजा लिया।

Key Words : Uttarakhand, Pauri, All Weather Road, The Best Way to Work

LEAVE A REPLY