Home उत्तराखंड आशीष कुमार अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष मनोनीत

आशीष कुमार अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष मनोनीत

827
0
SHARE

देहरादून। अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के उत्तराखण्ड एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी एसके नाहर की संस्तुति पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष सोमचन्द्र छाछर ने संघ के देहरादून जिले के अध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी पद पर युवा एवं अनुभवी पत्रकार आशीष कुमार को मनोनीत किया है।

संघ के राष्ट्रीय एवं प्रदेश संगठन का आभार व्यक्त करते हुए आशीष कुमार ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य का गठन हुए 18 वर्ष हो चुके है किन्तु राज्य के सभी निकायों में सफाई मजदूरों का बडे पैमाने पर शोषण हो रहा है, उनके हितों की अनदेखी की जा रही है। कांग्रेस हो या भाजपा सभी सरकारों ने सफाई मजदूरों की हर क्षेत्र में घोर उपेक्षा की है।

आशीष कुमार ने कहा कि कांग्रेस की तरह भाजपा भी किसी क्षेत्र में सफाई मजदूर बाल्मीकियों को प्रतिनिधित्व नहीं देना चाह रही है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष 2019 में लोक सभा के चुनाव है। उससे पूर्व उत्तराखण्ड में स्थानीय निकाय चुनाव होने है। इसे देखते हुए संघ की मण्डलीय, जिला, स्थानीय निकाय स्तर से कमेटियों का गठन किया जाएगा। जिससे सफाई मजदूरों की समस्याओं को उठाया जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ की प्रदेश ईकाई का गठन उत्तराखण्ड में कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY