Home राजनीतिक दून में भिड़ गए भाजपा और वामपंथी कार्यकर्ता, पुलिस ने फटकारी लाठियां

दून में भिड़ गए भाजपा और वामपंथी कार्यकर्ता, पुलिस ने फटकारी लाठियां

615
0
SHARE

देहरादून। केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर लोकल बस अड्डे स्थित सीपीएम के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा और वामपंथी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान पत्थर लगने से एक वामपंथी नेता घायल हो गया। मौके पर मौजूद पुलिस को लाठियां फटकाकर स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा।

बुधवार दोपहर दून के परेड मैदान स्थित भाजपा महानगर कार्यालय से भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। रैली दर्शन लाल चैक, घंटाघर, क्वालिटी चैक से होते हुए लोकल बस स्टैंड स्थित सीपीएम और सीपीआई कार्यालय के समीप पहुंची। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता उग्र प्रदर्शन के साथ ही वामपंथी संगठनों के कार्यालय में घुसने की कोशिश करने लगे। वहां मौजूद वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया। इस दौरान दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इसी दौरान एक पत्थर वामपंथी नेता शेर सिंह को लगा, जिससे से वह घायल हो गए। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठियां फटकार कर स्थिति को काबू में किया।

वामपंथियों ने भाजपाइयों पर कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ का आरोप लगाया है। वामपंथी नेता नेता कमरुद्दीन और शिव प्रसाद देवली ने भाजपा सरकार पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए कहा कि सोची समझी रणनीति के तहत भाजपाइयों को उनके कार्यालय तक आने दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस-प्रशासन भाजपा सरकार के एजेंट के रूप में काम कर रहा है।

भाजपा की रैली में विधायक विधायक हरबंश कपूर, मुन्ना चौहान, भाजपा के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, महानगर अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, महामंत्री आदित्य चैहान, प्रदेश मंत्री सुनील उनियाल गामा आदि मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, BJP Relly, CPI, CPM, Attacked

 

LEAVE A REPLY