Home उत्तराखंड उत्तराखंड की बेटियों का जज्बा प्रेरणाश्रोत : सीएम

उत्तराखंड की बेटियों का जज्बा प्रेरणाश्रोत : सीएम

730
0
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को विधानसभा भवन में भारतीय सेना में चयनित लेफ्टिनेंट मालविका रावत को सम्मानित किया।

लेफ्टिनेंट मालविका व उनके माता-पिता को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि वीरभूमि उत्तराखंड के बेटे ही नहीं बेटियां भी देश सेवा में आगे है। लेफ्टिनेंट मालविका रावत की सफलता से राज्य के युवाओं विशेषकर बालिकाओं को भारतीय सेना में सम्मिलित होने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने लेफ्टिनेंट मालविका रावत के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

गौरतलब है कि पौड़ी गढ़वाल जिले की निवासी लेफ्टिनेंट मालविका रावत भारतीय सेना में टेक्निकल एन्ट्री से चयनित होकर ओटीए में कार्यरत हंै। इस अवसर पर लेफ्टिनेंट मालविका रावत के पिता टीएस रावत एवं माता मंजू रावत भी उपस्थित थी।

उत्कृष्ट सेवा के लिए गढ़वाल राइफल्स का सम्मान

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को विधानसभा भवन में 13वीं गढ़वाल राइफल्स को केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्य हेतु संचालित ‘‘आॅपरेशन सहयोग’’ में उत्कृष्ट सेवा देने के लिए सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 13वीं गढ़वाल राइफल्स द्वारा लगभग 8000 लोगों का जीवन बचाया गया तथा अनेक प्रभावितों को राहत पहुचाई गई। उन्होंने कहा कि गढ़वाली वीरों द्वारा हजारों प्रभावित लोगों का जीवन बचाने के लिए किए गए उत्कृष्ट योगदान से उत्तराखण्ड राज्य गौरवान्वित है।

LEAVE A REPLY