Home शिक्षा और रोजगार चिन्यालीसौड़ में 1 फरवरी से होगा भर्ती पूर्व प्रशिक्षण के लिए युवाओं...

चिन्यालीसौड़ में 1 फरवरी से होगा भर्ती पूर्व प्रशिक्षण के लिए युवाओं का चयन

1068
0
SHARE

शान्ति टम्टा / उत्तरकाशी। फ़रवरी माह की एक तारीख से उत्तरकाशी जिले चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के राजकीय इन्टर कॉलेज बनचौरा में यूथ फाउंडेशन एवं आर्यन संगठन के संयुक्त तत्वावधान में सेना में भर्ती पूर्व प्रशिक्षण हेतु युवकों का चयन किया जाएगा। इस आयोजन में चिन्यालीसौड़ सहित टिहरी जिले के युवकों को भी मौका दिया जाएगा। युवाओं की चिकित्सा जांच सुबह 8ः00 बजे से शाम 5ः00 बजे तक की जाएगी।

ये दस्तावेज हैं जरूरी  : 

1. हाई स्कूल/इंटरमीडिएट प्रमाण पत्र और अंकतालिका मूल रूप में लायें।2. जिलाधिकारी अथवा एसडीएम द्वारा निर्गत मूलनिवास अथवा स्थाई निवास प्रमाण पत्र फ़ोटो लगा हुआ।3. जिलाधिकारी अथवा एसडीएम द्वारा निर्गत जाति प्रमाण पत्र सभी के लिए अनिवार्य।

इन बातों का रखना होगा ध्यान : ं

 1. अभ्यर्थी की आयु भर्ती समय 17 से 21 वर्ष के मध्य होनी चाहिए ।2. निम्नतम् शैक्षिक स्तर हाई स्कूल के साथ हर विषय में 33 फीसदी अंक और कुल योग 45 फीसदी से कम नहीं होना चाहिए। 3. शारीरिक क्षमता : ऊंचाई 163 सेमी छाती बिना फुलाये 77 सेमी और फुलाकर 82 सेमी के साथ अभ्यर्थी का वजन 48 किलो  होना चाहिए।4. चिकित्सा जांच में अभ्यर्थी का उत्तीर्ण होना बेहद अहम् है। 5.  भर्ती पूर्व प्रशिक्षण में शामिल होने के इच्छुक युवा किसी अन्य जानकारी के लिए निम्न मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। 

 प्रदीप कैंतुरा – 97609474371, दीपेन्द्र कोहली – 9634629074

Key Words : Uttarakhand, Uttarkashi, Chinyalishod, youth Recruiting, pre Army training

LEAVE A REPLY