Home उत्तराखंड पूरे उत्तराखंड में पड़ रही हाड़ कंपा देने वाली ठंड

पूरे उत्तराखंड में पड़ रही हाड़ कंपा देने वाली ठंड

905
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार तीसरे दिन भी बर्फबारी होती रही। गुरुवार की सुबह राज्य के पहाड़ी इलाकों में हल्का हिमपात हुआ। मैदानी क्षेत्रों में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी होती रही।

उत्तराखंड में बुधवार की रात से बदले मौसम के मिजाज के बाद मसूरी, चकराता और धनौल्टी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। मसूरी में नागटिब्बा, सुरकंडा, धनौल्टी के साथ ही चकराता की पहाड़ियों में खूब बर्फबारी हुई।

गुरुवार सुबह देहरादून, विकासनगर, रुड़की, हरिद्वार, कुमाऊं में अल्मोड़ा में हल्की बूंदाबांदी जारी रही। रुद्रप्रयाग में केदारनाथ, पिथौरागढ़ में थलकेदार व ध्वज की चोटियों में भी बर्फबारी हुई। कुमाऊं के मुनस्यारी और नैनीताल में भी बर्फबारी की खबर है। लगातार तीन दिन से हो रही बर्फबारी से राज्य में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि अभी मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा। ऊंचे पहाड़ों में बर्फबारी हो सकती है। निचले इलाकों में बारिश से तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है। सर्द हवाओं ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी बारिश और सर्द हवाओं ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी है। ठंड से बचने के लिए लोगों को गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा लेना पड़ा। मसूरी, धनौल्टी समेत आस-पास के क्षेत्रों में बर्फबारी के चलते सैलानियों का आवागमन भी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की हो सकती है।

LEAVE A REPLY