Home उत्तराखंड भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर – कर्नल कोठियाल ने बड़कोट पहुंचकर युवाओं का...

भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर – कर्नल कोठियाल ने बड़कोट पहुंचकर युवाओं का किया उत्साहवर्द्धन

764
0
SHARE

कुलदीप शाह
बड़कोट/उत्तरकाशी। सेना में नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं के लिए पुरोला में यूथ फाउंडेशन के तत्वावधान में निःशुल्क भर्ती पूर्व शिविर का संचालन किया जा रहा है। मंगलवार को फाउंडेशन के संस्थापक कर्नल अजय कोठियाल ने प्रशिक्षण के लिए चयनित युवक और युवतियों से मुलाकात कर उनका मागदर्शन व उत्साहवर्द्धन किया। उन्होंने बड़कोट में पूर्व सैनिक संगठन के पदाधिकारियों सहित नगर व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।

गौरतलब है कि यूथ फाउंडेशन की ओर से उत्तरकाशी जिले में सेना में नौकरी का लक्ष्य रखने वाले युवाओं के लिए क्षेत्र के ब्रह्मखाल, नौगांव और पुरोला में भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा चुका है। मंगलवार को फाउडेशंन के संस्थापक एवं नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के पूर्व प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल ने बड़कोट पहुंचकर शिविर के लिए चयनित युवाओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूथ फॉउंडेशन उत्तराखण्ड में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए संकल्परत है।

कर्नल कोठियाल ने पुरोला में भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर के लिए चयनित युवक-युवतियों का मागदर्शन करते बताया कि यूथ फॉउंडेशन द्वारा अभी तक दिए गए भर्ती पूर्व प्रशिक्षिण शामिल युवाओं में से 70 फीसदी युवा सफल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि किंचित कारणों से सेना में सलेक्ट न हो पाए 30 फीसदी युवाओं के लिए फॉउंडेशन द्वारा सिक्योरिटी एंजेसियों में रोजगार उपलब्ध करवाने की पहल भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य प्रदेश के युवाओं के लिए शत प्रतिशत रोजगार उपल्ब्ध करवाये जाने के प्रयास जारी हैं।

पूर्व सेनिक संगठन के जिलाध्यक्ष मदन सिंह राणा ने यूथ फॉउंडेशन के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि कर्नल कोठियाल की अगुवाई में युवाआें को प्रशिक्षित कर सेना में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाया जाना बेहद अनुकरणीय कार्य है।

ज्येष्ठ प्रमुख प्रकाश असवाल, सांसद प्रतिनिधि सत्येन्द्र राणा, भगवान सिंह राणा भूपेन्द्र सिंह चौहान, विनोद जैंतवाण आदि ने भी कर्नल कोठियाल की मुहिम को सराहा और अपने विचार रखे।

इस अवसर पर जयवीर सिंह जयाड़ा, सुन्दर सिंह, यशवन्त रावत, मंजीत रावत, उत्तम रावत, दिनेश कोठियाल, बलदेव परमार, अजय पाल सिंह राणा, बलवीर सिंह रावत, विशाल सिंह, मुकेश सिंह, प्रीतम सिंह, सविता, दीपक रावत, विकाश, सहित सैकड़ां की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY