Home राजनीतिक मलिन बस्तीवासियों के साथ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

मलिन बस्तीवासियों के साथ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

797
0
SHARE

देहरादून। मलिन बस्ती वासियों ने मलिन बस्तियों के विनियमितीकरण व पुनर्व्यस्थापना और नोटिस निरस्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस के साथ मिलकर राजधानी देहरादून में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। उन्होंने नगर निगम कार्यालय में जमकर हंगामा किया। नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र ही नोटिसों को वापस लिये जाने की मांग की। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि यदि मलिन बस्तियों में जेसीबी चलेगी को वह सबसे पहले उनके ऊपर से होकर गुजरेगी।

कांग्रेस कार्यकर्ता व मलिन बस्तीवासी परेड ग्राउंड में इकट्ठा हुए, वहां से उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ रैली निकालकर नगर निगम के लिए कूच किया। वहां पर उन्होंने प्रदेश सरकार व नगर निरगम प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने नगर निगम द्वारा भेजे गए नोटिसों का कड़ा विरोध किया।

नगर निगम में मलिन बस्तीवासियों ने पूर्व विधायक राजकुमार की अगुवाई में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अतिक्रमण अभियान का विरोध किया। पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि अकेले देहरादून शहर में 129 मलिन बस्तियां हैं जबकि प्रदेश में 582 मलिन बस्तियां हैं, जो नगर पालिका, नगर निगम से सूचीबद्ध तथा मान्यता प्राप्त हैं। इन बस्तियों को तोड़ना जनहित में उचित नहीं होगा। उन्होंने नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर मामले में शीघ्र ही उचित कार्यवाही किये जाने की मांग भी की।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में नगर आयुक्त और डीएम के नाम ज्ञापन प्रेषित किया गया लेकिन आज तक इस ओर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हो पाई है और सरकार लगातार मनमानी करने पर उतरी हुई है। इस अवसर पर रैली में कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, सोमपाल वाल्मीकि, अर्जुन सोनकर, प्रकाश नेगी, जहांगीर खान, दिनेश भंडारी, तजेन्द्र कौर, जितेन्द्र कौर, दीपा चौहान, मुकेश कुमार, इस दौरान जहीर अहमद, गोपाल, मनीष, मीना बिष्ट, चंदू लाल, अरविंद, प्रवीण, राकेश कुमार आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY