Home अपना दून सिविल डिफैंस पोस्ट-2 की बैठक में प्रशिक्षण को लेकर बनाई रणनीति

सिविल डिफैंस पोस्ट-2 की बैठक में प्रशिक्षण को लेकर बनाई रणनीति

1054
0
SHARE

देहरादून। नागरिक सुरक्षा संगठन (सिविल डिफैंस) की पोस्ट-2 में मासिक बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान पोस्ट के सभी वार्डन मौजूद रहे। बैठक में पोस्ट के तहत आने वाले क्षेत्र में की जाने वाली आगामी गतिविधियों पर रणनीति बनाई गई। बैठक में आमंत्रित निर्वतमान हाथीबड़कला क्षेत्र के पार्षद भूपेन्द्र कठैत ने भी अपने विचार साझा किए।

शुक्रवार को सिविल डिफैंस की पोस्ट-2 में मासिक बैठक आयोजन डिप्टी पोस्ट वार्डन संजय मल्ल के सालावाला स्थित आवास पर किया गया। संगठन की प्रार्थना उपरांत बैठक का संचालन करते हुए पोस्ट वार्डन विनोद कुमार यादव ने सभी वार्डन से क्षेत्र में आपदा से बचाव और राहत कार्यों एवं फॉयर फाइटिंग प्रशिक्षण में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही गयी। उन्होंने कहा कि बढ़ती आबादी के मद्देनजर परिवार रजिस्टर भी अपटेड किया जाना महत्वपूर्ण है।

रिजर्व पोस्ट वार्डन अरविंद रौहेला एवं चड्डा जी ने कहा कि सिविल डिफैंस प्रशिक्षण से पूर्व क्षेत्रवासियों को प्रशिक्षण की अहमियत और उनकी सहमति ली जानी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पूर्व में की गई इस तरह की बैठक से प्रशिक्षणार्थियों की भागीदारी पूरी तरह से सुनिश्चित हो पाएगी।

डिप्टी पोस्ट वार्डन संजय मल्ल ने सालावाला क्षेत्र में आगामी जून माह में पांच दिवसीय प्रशिक्षण करवाये जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में महिलाओं और युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर शामिल किया जाएगा।

निर्वतमान हाथीबड़कला क्षेत्र के पार्षद भूपेन्द्र कठैत ने सिविल डिफैंस के कार्यों की सराहना करते हुए बारिश के मौसम में पौधरोपण कार्य करवाये जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि दून में पर्यावरण का स्तर निरंतर गिरता जा रहा है जिसके लिए सभी लोगों को साथ लेकर पौधरोपण का कार्य किया जाना बेहद जरूरी है।

बैठक का समापन रिजर्व पोस्ट वार्डन अरविंद रौहेला के धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया।
इस अवसर पर सेक्टर वार्डन राजीव कुमार बिष्ट, शिवचरण शर्मा, यशपाल सिंह, पवन कुमार, प्रदीप शर्मा, पंकज भार्गव, मुकेश कुकरेती आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY