Home अपना दून दून कचहरी परिसर में आंदोलनकारियों का अनशन जारी – समान नीति बनाये...

दून कचहरी परिसर में आंदोलनकारियों का अनशन जारी – समान नीति बनाये जाने की कर रहे मांग

929
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड राज्य निर्माण सेनानी मंच का क्रमिक अनशन मंगलवार को 199वें दिन भी जारी रहा। मंच के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब तक उनकी सात सूत्रीय मांगों पर प्रदेश सरकार कार्यवाही शुरू नहीं करती है तब तक उनका अनशन जारी रहेगा।

मंगलवार को कचहरी परिसर स्थित शहीद स्मारक प्रांगण में उत्तराखंड राज्य निर्माण सेनानी मंच का पिछले 190 दिनों से चला आ रहा धरना और विगत नौ दिनों से क्रमिक अनशन लगातार जारी है। मंच के अध्यक्ष नन्दा बल्लभ पाण्डे ने कहा कि राज्य आंदोलन में मंच की अहम् भूमिका रही थी। मंच की मांग है कि आंदोलनकारियों के हित में प्रदेश सरकार ठोस नीति बनाये। उन्होंने कहा कि अभी तक दिशा में एक समान नीति न बनाये जाने से आंदोलनकारियों को मिलने वाली पेंशन व अन्य सुविधाएं अनियमित बनी हुई हैं।

गैरसैंण मुद्दे के सवाल पर मंच के प्रवक्ता वीरेन्द्र सिंह रावत का कहना है कि यह एक बेहद संवेदनशील मुद्दा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य निर्माण सेनानी मंच का इस विषय पर मानना है कि राजधानी कहीं भी रहे लेकिन विकास कार्य महत्वपूर्ण हैं।

धरने और अनशन पर बैठने वालों में मंच की राजेश्वरी भट्ट, उर्मिला जोशी, ऊषा रावत, गुड्डी देवी मैंदोली, मीता रावत, बिल्लू नेगी, सरोज उप्रेती, सीमा नेगी, रतना रावत, विक्रमा देवी बिष्ट, निशा सेमवाल, गीतांजली पाण्डे, सरिता सकलानी, पवित्रा राणा, अंजू मिश्रा, ऊषा देवी,अनीता रावत सहित कई महिलायें शामिल रहीं।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Agitators,  Demand, continued, Uniform policy

LEAVE A REPLY