Home शिक्षा और रोजगार जीबी पंत विवि को मिला ‘गवर्नर्स बैस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड‘

जीबी पंत विवि को मिला ‘गवर्नर्स बैस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड‘

733
0
SHARE

डीबीएल ब्यूरो / देहरादून। 2016 में विश्वविद्यालय का स्तर बढ़ाने की दृष्टि से किए गए सार्थक प्रयासों के लिए राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने सोमवार को राज्य विश्वविद्यालयों के चार कुलपतियों को सम्मानित किया। प्रथम स्थान हासिल करने वाले जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के कुलपति डॉ. जे.कुमार को राज्यपाल ने ‘गवर्नर्स बैस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड‘ की रनिंग ट्रॉफी प्रदान की।

उत्तराखण्ड को उच्चशिक्षा का आदर्श केन्द्र‘ बनाने के लिए राज्यपाल की ओर से किये जा रहे प्रयासों की श्रृखंला में राज्य विश्व विद्यालयों के मध्य एक अन्तर-विश्वविद्यालयी प्रतिस्पर्धा के आधार पर ‘गवर्नर्स बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड‘ दिये जाने का निर्णय लिया गया था। जिसके तहत 2015 के सत्र के लिए 26 अप्रैल 2016 को प्रथम बार दिया गया यह अवार्ड जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि ने ही हासिल किया था।

द्वितीय स्थान पुनः कुमाऊं विवि नैनीताल ने हासिल किया। राज्यपाल ने कुलपति को प्रशंसा पत्र के साथ ही पुस्तकालय हेतु एक लाख की धनराशि, तृतीय स्थान पर रहे दून विवि देहरादून को प्रशंसा पत्र के साथ ही पुस्तकालय हेतु 75 हजार तथा चतुर्थ स्थान पर रहे नवोदित उत्तराखण्ड औद्यानिकी एवं वानिकी विवि के कुलपति को प्रशंसा पत्र के साथ लाईब्रेरी हेतु 50 हजार रुपये की धनराशि प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपति, सचिव राज्यपाल डॉ. भूपिन्दर कौर औलख, विधि परामर्शी राज्यपाल खुल्वे तथा शासन के शिक्षा सम्बन्धी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Rajbhawan, GB Pant University, Governors Best University Award

LEAVE A REPLY