Home उत्तराखंड सहिया में बहानेबाज शिक्षकों के खिलाफ ग्रामीण छेड़ेंगे आंदोलन

सहिया में बहानेबाज शिक्षकों के खिलाफ ग्रामीण छेड़ेंगे आंदोलन

628
0
SHARE

साहिया। सनातन धर्म मन्दिर साहिया में स्कूलों के प्रबन्धक समिति के अध्यक्ष जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों के बीच शिक्षकों के अप डाउन को लेकर एक बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि 2 सितम्बर को होने वाली अगली बैठक में एक समिति बनाई जायेगी और 4 सितम्बर को बहानेबाज शिक्षकों के खिलाफ सांकेतिक चक्का जाम किया जायेगा। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को भी एक ज्ञापन प्रेषित किया है।

रविवार को सहिया क्षेत्र के स्कूलों से जुड़े प्रतिनिधियों और ग्रामीणों की बैठक की अध्यक्षता भीम दत्त वर्मा ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि शिक्षकों के अप डाउन को लेकर कोई बहाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में यह बात भी कही गई कि छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले लापरवाह शिक्षकों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिक्षकों को जब समय पर स्कूल पहुंचना ही होगा। प्रबन्धक समिति के अध्यक्षों ने प्राथमिक विद्यालयों को लेकर अपनी बात रखी कि शिकायत मिली है कि कई स्कूलों में यदि दो शिक्षक तैनात हैं तो वे बारी-बारी से हफ्ते में तीन दिन स्कूल आते है। जिससे छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

ग्रामीणों ने कहा कि 2 सितंबर को एक समिति बनाकर हर स्कूल में निरीक्षण किया जाएगा। अगर कोई शिक्षक स्कूल से गैरहाजिर मिला तो इसकी सूचना शिक्षा विभाग और शासन प्रशासन को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर विभाग के अधिकारी स्कूलों से गैरहाजिर शिक्षकों के के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करेगा तो 4 सितम्बर के बाद उग्र आंदोलन किया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

बैठक में जिला अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति पछवादून अमर सिंह चौहान, प्रधान मोहन शर्मा, प्रधान सतपाल राय, पीटीए अध्यक्ष कोरवा अर्जुन तोमर, पीटीए अध्यक्ष साहिया राजेन्द्र सिंह, प्रावि कोरूवा अध्यक्ष ज्ञान चन्द, समाल्टा सदर संसार सिंह, नेन सिंह पंवार, अर्जुन सिंह, कन्हैया लाल, नई उम्मीद संस्था अध्यक्ष दयाल राय, सूरत सिंह बिष्ट, केशर सिंह तोमर, दौलत सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Sahiya, Teachers, Villagers, Movement

 

LEAVE A REPLY