Home उत्तराखंड अलकनंदा में डूबे भाई-बहिन, तलाश जारी

अलकनंदा में डूबे भाई-बहिन, तलाश जारी

761
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। बद्रीनाथ हाईवे से सटे शिवानंदी के निकट निरवाली गांव में अपने ननिहाल आये सगे भाई-बहिन अलकनंदा नदी में बह गये। नदी में काफी खोजबीन के बाद भी दोनों का पता नहीं चल पाया है। अलकनंदा नदी में सर्च अभियान के लिये पांच टीमें बनाई गई हैं। यह टीमें रविवार देर सांय तक जगह-जगह सर्च अभियान चलाती रहीं, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। सोमवार को भी सर्च अभियान जारी रहेगा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साहिल (17) और सावली (13) पुत्र जगदीश सेमवाल निवासी ब्यूंग गुप्ताशी अपनी मां के साथ अपने ननिहाल निरवाली आये हुये थे। रविवार दोपहर को दोनों भाई-बहिन निरवाली गांव के नीचे अलकनंदा नदी में आये हुये थे। बताया जा रहा है कि दोनों भाई-बहिन नदी के किनारे कुछ देर तक खड़े रहे। इस बीच साहिल नदी किनारे नहाने लगा। नहाते अचानक साहिल नदी की तेज धारा में बहने लगा। साहिल की बहिन सावली भाई को बचाने के लिये नदी में उतरी लेकिन वह भी नदी की तेज धारा में समा गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने दोनों को बहते हुये भी देखा। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

नदी में सर्च अभियान के लिये कोतवाली पुलिस, एसडीएआरएफ, फायर सर्विस, घोलतीर पुलिस चौकी टीम के अधिकारी-कर्मचारी और जवान लगे रहे, लेकिन दोनों भाई-बहिनों का कही कुछ पता नहीं चल पाया। बाद में गौचर आईटीबीपी के जवान भी अलकनंदा नदी में अलग-अलग टुकड़ों में सर्च अभियान चलाते रहे।

पुलिस उपाधीक्षक श्रीधर प्रसाद बड़ोला ने बताया कि दोनों बच्चे अपने ननिहाल निरवाली आये हुये थे। बच्चों में नदी में डूबने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जिस स्थान से बच्चे बहे हैं, वहां पर साहिल के कुछ कपड़े मिले हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को भी सर्च अभियान जारी रहेगा।

Key Words : Uttarakhand, Rudraprayag, Immersed, Alaknanda, brothers and sister

LEAVE A REPLY