Home उत्तराखंड किड्स फिल्म फेस्टिवल 20 से 23 नवंबर तक- छात्रों को डिजिटल एजुकेशन...

किड्स फिल्म फेस्टिवल 20 से 23 नवंबर तक- छात्रों को डिजिटल एजुकेशन को लेकर करेंगे जागरूक

760
0
SHARE
http://www.dreamstime.com/stock-images-kids-film-festival-image25366204

देहरादून। देहरादून में चार दिवसीय इंटरनेशनल किड्स फिल्म फेस्टिवल 20 नवंबर से शुरु होगा, जो कि 23 नवंबर तक चलेगा। इसका उद्देश्य विद्यालयी छात्रों को डिजिटल एजुकेशन और नई शिक्षा नीति को लेकर जागरूक करना है। यह आयोजन आईआरडीटी आॅडोटोरियम सर्वे चैक में होगा। फेस्टिवल में देहरादून के विभिन्न राजकीय विद्यालयों के छात्र प्रतिभाग करेंगे।

सोमवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में फिल्म एक्सपर्ट सुदर्शन जुयाल व श्रीष डोभाल ने बताया कि इस किड्स फिल्म महोत्सव में छात्रों को फिल्म मेंिकंग संबंधी जानकारी दी जाएंगी। विशेषकर शिक्षा, पर्यावरण पर आधारित फिल्में बनाई जाएंगी। यह बाल फिल्म महोत्सव अद्भुत फिल्म महोत्सव होगा, जो कि छात्रों को बेहतरीन अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा देखने के अवसर प्रदान करेगा। यह महोत्सव छात्रों केा सिनेमा से सीखने, शिक्षित होने और एक बेहतरीन समाज के निर्माण के लिए प्रेरित करेगा।

फेस्टिवल में दुनियाभर की 100 से अधिक बाल सुरक्षा, रचनात्मकता, पारिवारिक व सामाजिक संबंधों, पर्यावरण, प्रकृति प्रेम आदि विषयों पर आधारित शिक्षाप्रद और सार्थक बाल फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही गंगा व जल संरक्षण पर आधारित शिक्षाप्रद फिल्म का निर्माण किया जाएगा। डिजिटल एजुकेशन को प्रोत्साहित करते हुए 12 से 21 आयु वर्ग के छात्रों के लिए आॅन लाइन फिल्म निर्माण कार्यशाला होगी।

फेस्टिवल में विभिन्न राजकीय विद्यालयों के विद्यार्थी प्रतिभाग करेंगे। पत्रकार वार्ता में अनुराग वर्मा, अरमान कपूर, वीरेंद्र उनियाल, आशा मैसी, राज अरोड़ा, आशीष गर्ग आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY