Home उत्तराखंड विदेश में फंसे युवक के लिए मसीहा बने सांसद डाॅ निशंक

विदेश में फंसे युवक के लिए मसीहा बने सांसद डाॅ निशंक

646
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। सऊदी अरब में फंसे रुद्रप्रयाग जिले के एक युवक के लिए हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल “निशंक” मसीहा साबित हुए हैं। सांसद पोखरियाल की मदद से युवक को घर भेजा गया। घर लौटने पर युवक ने अपनी आपबीती परिजनों को सुनाई, जिसके बाद उनके परिजनों ने नम आंखों से सांसद का तहदिल से आभार प्रकट किया।

रानीगढ़ पट्टी के गडोरा गांव निवासी लाभ सिंह कंडारी दिल्ली की एक कंपनी के माध्यम से रोजगार के लिए सऊदी अरब अमीरात के रियाल में नौकरी के लिए गये थे। कुछ माह नौकरी करने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगा। पीड़ित को मारने की भी धमकी दी जा रही थी और घर जाने के नाम पर लाखों रुपये जमा करने के लिए कहा जा रहा था। उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे अपने घर लौट सकें। ऐसे में उन्होंने फेसबुक के माध्यम से हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के कार्यालय प्रभारी राजेश कुंवर से संपर्क साधा और उन्हें अपनी आपबीती बताई।

इसके बाद डाॅ निशंक के सलाहकार डाॅ राजेश नैथाणी ने कंपनी को फोन करके मामले का संज्ञान लिया। हरिद्वार संासद डाॅ निशंक ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को घटना की जानकारी दी और फिर विदेश मंत्रालय से तत्काल आगे की कार्रवाई कर विदेश में फंसे लाभ सिंह कंडारी से संपर्क साधकर उन्हंे सुरक्षित घर वापसी का आश्वासन दिया गया। पीड़ित लाभ सिंह कंडारी जब घर पहुंचे तो उनके माता-पिता को यकीन ही नहीं हुआ कि उनका बेटा सकुशल घर पहुंच गया है। पीड़ित युवक कंडारी ने अपने साथ घटित घटना को परिजनों को बताया। हरिद्वार सांसद डाॅ निशंक ने मामले को गंभीरता से लिया और मामले में कार्रवाई की। जिसके बाद वे सकुशल घर पहुंच सके हैं।

Key Words : Uttarakhand, Rudraprayag, Dr Nisank, young Man, Trapped, Abroad

LEAVE A REPLY