Home उत्तराखंड बामणवाला के राबाइंका में छात्राओं ने पौधरोपण कर दिया हरियाली का संदेश

बामणवाला के राबाइंका में छात्राओं ने पौधरोपण कर दिया हरियाली का संदेश

888
0
SHARE

कालसी/देहरादून। देहरादून जिले के कालसी ब्लॉक स्थित हरिपुर ग्राम पंचायत के बामणवाला में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने पौधे लगाकर हरियाली को बचाने का संदेश दिया। सूबे के वन विभाग की ओर से स्कूल परिसर में इस आयोजन के लिए फलदार व पुष्प प्रजाति के 200 पौधे उपलब्ध करवाए गए। चकराता के डीएफओ दीपचन्द आर्य और हरिपुर की ग्राम प्रधान रेखा देवी ने पौधरोपण कर आयोजन का शुभारंभ किया।

बुधवार को बामणवाला राबाइंका में हरेला पर्व के अवसर पर पौध रोपण किया गया। अपने संबोधन में डीएफओ आर्य ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग का असर पूरी दुनिया में देखा जा रहा है, मौसम के चक्र में हो रहा यह बदलाव हर जीव के ऊपर नकारात्मक असर डाल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रकृति के संतुलन को कायम रखने के लिए अधिक से अधिक पौघरोपण का किया जाना ही इस विपदा से निजाद का विकल्प है।

हरिपुर की ग्राम प्रधान रेखा देवी ने कहा कि विकास के नाम पर पेड़ों को काटने का अंजाम हम सभी के सामने है। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ आवोहवा देना हम सभी का दायित्व है, जिसके लिए हमें दम तोड़ रही हरियाली को पहले जैसा बनाना होगा।

क्षेत्र की स्कूल की प्रधानाचार्य सरिता भट्ट, रेंजर सकलानी जी, उप प्रधान विमला देवी आदि ने भी पौधरोपण के बारे में अपने विचार रखे और छात्राओं को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्कूल की शिक्षिकायें और बामणवाला के ग्रामीण मौजूद रहे।

Planting of greenery message

LEAVE A REPLY