Home खेल राष्ट्रीय रैंकिंग टेबल टेनिस प्रतियोगिता शुरू

राष्ट्रीय रैंकिंग टेबल टेनिस प्रतियोगिता शुरू

17
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/ देहरादून

देहरादून के बहुद्देशीय खेल सभागार में राष्ट्रीय रैंकिंग टेबल टेनिस प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को किया। यह प्रतियोगित 07 से 14 दिसम्बर 2021 तक चलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करना और लगन सिखाते हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश में खेलों व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए ’’खेल नीति-2021’’ को लागू किया है। ’उत्तराखंड खेल नीति 2021’ में खेल, खिलाड़ियों के उन्नयन, खेल प्रतिभाओं को तलाशने, निखारने व उभारने, खेलों के प्रति रुचि बढ़ाने, खिलाड़ियों के नियोजन, सामान्य आहार के साथ-साथ एक्स्ट्रा न्यूट्रिएंट्स फूड डाइट की व्यवस्था, खिलाड़ियों के लिए रोज़गार के अवसर तथा सम्बंधित पूर्ण सुविधाएं प्रदान करने का प्रावधान किया गया है।

सूबे के खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। नई खेल नीति में खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा दी गई है।

इस मौके पर विधायक भरत चौधरी, खेल निदेशक जीएस रावत, उत्तराखण्ड टेबल, टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष चेतन गुरूंग, सेक्रेटरी पिन्स विपोन, अशोक वासु आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY