Home संस्कृति एवं संभ्यता डाण्डा खुदानेवाला में रामलीला का मंचन शुरू : श्रद्धालुओं ने लगाए श्री...

डाण्डा खुदानेवाला में रामलीला का मंचन शुरू : श्रद्धालुओं ने लगाए श्री राम के जयकारे

825
0
SHARE

देहरादून। सहस्त्रधारा रोड स्थित डाण्डा खुदानेवाला ग्राम के पंचायत भवन में रामलीला का शुभारंभ हो गया है। इस अवसर पर रायपुर क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा ने सभी क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं देते हुए श्री राम के बताये मार्ग पर चलने का आह्वान किया। आयोजन के शुरू होते ही श्रद्धालुओं के राम के जयकारों से पूरा माहौल गुजांयमान हो गया।

गुरूवार देर शाम ग्राम डाण्डा खुदानेवाला के पंचायत भवन में विधिवत पूजा-अर्चना के साथ 25वें रामलीला महोत्सव का शुभारंभ किया गया। आयोजन के पहले दिन सैकड़ों की संख्या में मौजूद क्षेत्रवासियों ने रामलीला के विभिन्न दृश्यों का पूरी श्रद्धा के साथ आनन्द लिया।

रामलीला कमेटी के मीडिया प्रवक्ता अनुराग मित्तल ने जानकारी दी कि आयोजन के पहले दिन रावण तप, कैलाश लीला, राम जन्म, ताड़का वध आदि लीलाओं का मंचन किया गया।

रामलीला के शुभारंभ अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष अभय कुकरेती, उपाध्यक्ष अजय उनियाल, ग्राम प्रधान डाण्डा लखौण्ड अभिषेक पन्त, उप प्रधान विशाल उनियाल, दीपक फरासी, जिला पंचायत सदस्य सुमित नेगी, बुद्धि सिंह पुंडीर सहित सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

आज होगा धनुष यज्ञ और राम विवाह :

मीडिया प्रवक्ता अनुराग मित्तल ने ने बताया है कि शुक्रवार (आज) पुष्प वाटिका, धनुष यज्ञ, परशुराम-लक्ष्मण संवाद सहित राम विवाह आदि लीलाओं का मंचन किया जाएगा।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Ramlila’s staging begins in Danda Kudhanawala

LEAVE A REPLY