Home उत्तराखंड स्वतंत्रता दिवस पर स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का लिया संकल्प

स्वतंत्रता दिवस पर स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का लिया संकल्प

752
0
SHARE

देहरादून। रायपुर ब्लाॅक के जूनियर हाईस्कूल कंडोली में 70वां स्वतंत्रता दिवस पूरे धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं की रंगारंग प्रस्तुतियों को खूब सराहा गया। कार्यक्रम के दौरान छात्रों, शिक्षकों और क्षेत्रवासियों ने स्वच्छता अभियान को सफल बनाने का संकल्प भी लिया।

मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जूनियर हाईस्कूल कंडोली में हर्षोल्लास का माहौल रहा। छात्रों ने सुबह 8.30 बजे रैली निकालकर देशभक्ति का संदेश दिया। 9.00 बजे स्कूल की प्रधानाचार्या रजनी आर्या ने स्कूल प्रांगण में तिरंगा फहराया, जिसके बाद छात्रों ने कई रंगारंग प्रस्तुतियां दीं।

इस अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान को लेकर पंचायती राज विभाग से मास्टर्स ट्रेनर का प्रशिक्षण प्राप्त अभिव्यक्ति संस्था की गीतांजलि ढौंढियाल और दामिनी ममगाईं ने छात्रों के साथ स्वच्छता के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कीं। गीतांजलि ढौंढियाल ने छात्रों को कूड़े का निस्तारण एवं जैविक खाद बनाने के बारे में बताया। दामिनी ममगाईं ने बीमारियों से बचने के लिए हाथों की सफाई को लेकर जोर दिया।

कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्या रजनी आर्या, रेनु कांता, रश्मि सोलंकी, यशवीर सिंह रावत, सुभाष अनेजा सहित आमंत्रित अतिथि और स्कूल के छात्र मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Kandoli,Independence Day cleanliness campaign, successful

 

LEAVE A REPLY