Home उत्तराखंड एमकेपी काॅलेज में छात्राओं को सिखाए सड़क सुरक्षा के नियम

एमकेपी काॅलेज में छात्राओं को सिखाए सड़क सुरक्षा के नियम

872
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/देहरादून। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत परिवहन विभाग की ओर से आयोजित शिविर में एमकेपी काॅलेज की एनएसएस छात्राओं ने सुरक्षा सम्बंधी नियमों की जानकारियां हासिल कीं। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अपर परिवहन आयुक्त सुनीता सिंह ने कहा कि ट्रैफिक नियमों की अनदेखी से सड़क हादसों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है जिसकी रोकथाम के लिए सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन किया जाना जरूरी है।

बुधवार को परिवहन विभाग की ओर से आयोजित 30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान एमकेपी काॅलेज की एनएसएस विंग की छात्राओं ने ट्रैफिक नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अपर परिवहन आयुक्त सुनीता सिंह ने छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि सड़क हादसे से बचने के लिए सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन पूरी गंभीरता के साथ करें।

सहायक परिवहन अधिकारी अरविन्द पांडे एवं रश्मि पंत ने कहा कि दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट न पहनने के दुष्परिणाम से शायद ही कोई वाकिफ न हो लेकिन अक्सर ये लापरवाही जिंदगी पर भारी पड़ जाती है। उन्होंने सड़क के प्रतीक चिन्ह्ों के बारे में भी छात्राओं को जानकारी दी।

राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित नागरिक सुरक्षा कोर के डिविजनल वाॅर्डन उमेश्वर रावत ने छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि सड़क पर वाहन चलाते समय तनावमुक्त होना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन संयम से किया जाना चाहिए जिससे दून की सड़कों पर लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक के दवाब को कम करने की दिशा में भी मदद मिलेगी।

शिविर के दौरान सड़क सुरक्षा नियमों के पालन सम्बंधी क्विज के आयोजन में छात्राओं ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया। सवालों का सही जवाब देने वाली छात्राओं को परिवहन विभाग की ओर से पुरस्कृत भी किया गया।

शिविर में एमकेपी काॅलेज की प्राचार्या डाॅ सुनीता कुमार, एनएसएस विंग की काॅर्डिनेटर डाॅ ममता सिंह, कॅरियर काॅउंसलर डाॅ संगीता खुल्लर, एचओडी हिन्दी डाॅ विद्या सिंह आदि ने भी अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY