Home सामाजिक सरोकार गोष्ठी का आयोजन: टिहरी बांध का लाभ स्थानीय लोगों को दिए जाने...

गोष्ठी का आयोजन: टिहरी बांध का लाभ स्थानीय लोगों को दिए जाने की मांग

177
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/ नई टिहरी

प्राकृतिक संसाधनों का रखरखाव, वनाग्नि रोकने, जल एवं बिजली आदि विषयों पर जनता के अधिकार विषय पर टिहरी में आयोजित सर्व पक्षीय संवाद गोष्ठी में वक्ताओं ने अपनी बात रखी। पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने गोष्ठी में टिहरी बांध का लाभ स्थानीय लोगों को देने की बात पर जोर दिया।

मंगलवार को नई टिहरी के हनुमान चौक पर प्राकृतिक संसाधनों के रखरखाव पर आयोजित गोष्ठी में पूर्व विधायक टिहरी किशोर उपाध्याय ने कहा कि टिहरी क्षेत्र में बना टिहरी बांध का लाभ टिहरी जनपद के सभी लोगों को मिलना चाहिए। उन्होंने सूबे की सरकार से मांग उठाई कि पूरे टिहरी जनपद के बांध प्रभावित लोगों के लिए पानी और बिजली के बिल में विशेष राहत प्रदान की जानी चाहिए।

पूर्व विधायक प्रतापनगर विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि वन विभाग की लापरवाही के चलते चारों तरफ जंगल आग से धधक रहे हैं जिससे प्रदूषण, जंगली जानवरों की मौत और स्थानीय लोगों की खेतीबाड़ी चैपट हो रही है। उन्होंने कहा कि जंगल की आग और वनों के संरक्षण के लिए स्थानीय लोगों की भागीदारी बेहद अहम है।

इस मौके पर शांति प्रसाद भट्ट, ब्लाक प्रमुख प्रदीप रमोला डॉ हर्ष डोभाल, महिपाल नेगी, प्रेम बहुखंडी, त्रिलोचन भट्ट, सतीश धौलाखण्डी, शिवी भंडारी, विवेक नैथानी, अनिल बडोनी राजेश्वर बडोनी नवजोत ब्लॉक प्रमुख प्रतापनगर प्रदीप रमोला,नरेंद्र राणा आदि ने भी अपने विचार रखे। गोष्ठी की अध्यक्षता न्याय पंचायत अध्यक्ष चंबा सुमन रमोला ने की।

LEAVE A REPLY