Home उत्तराखंड बारिश का प्रकोप : बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे पर कई लिंक मोटरमार्ग बंद

बारिश का प्रकोप : बद्रीनाथ-केदारनाथ हाईवे पर कई लिंक मोटरमार्ग बंद

887
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। पहाड़ों में भूस्खलन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बारिश और भूस्खलन से आम जनता बेहाल है। बद्रीनाथ और केदारनाथ हाईवे के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले मोटरमार्ग भी परेशानी खड़ी कर रहे हैं, जिस कारण कई गांवों का संपर्क कट गया है। गांवों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी ठप पड़ गई है, ग्रामीणों जनता को रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए मीलों पैदल चलना पड़ रहा है।

जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश जारी है। बारिश के कारण आम जन जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। बद्रीनाथ और केदारनाथ हाईवे पर जगह-जगह भूस्खलन का दौर जारी है। जिस कारण केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्रा भी बुरी तरह से प्रभावित हो गई है। यात्रियों को घंटों तक हाईवे खुलने का इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले लिंक मोटरमार्ग भी बारिश और भूस्खलन के कारण बंद हो गये हैं। जनपद में ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले लगभग आठ मोटरमार्ग बंद हो गये हैं। इन मोटरमार्गों के बंद होने से ग्रामीण जनता का संपर्क सभी जगह से कट चुका है।

शुक्रवार सुबह खांखरा-कमोल्डी मोटरमार्ग के शिवपुरी में भारी मात्रा में मलबा आने और पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित हो गया। मोटरमार्ग पर ग्रामीण जनता कई घंटे देर तक फंसी रही, जिसके बाद लोनिवि के जेसीबी ने मार्ग को खोलने लायक बनाया।

LEAVE A REPLY