Home उत्तराखंड ‘शिवसेना’ अधिकारों की लड़ाई की पर्याय : गौरव कुमार

‘शिवसेना’ अधिकारों की लड़ाई की पर्याय : गौरव कुमार

1028
0
SHARE

देहरादून। शिव सेना के 51वें स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तराखंड में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। शिव सैनिकों ने पूरे उत्साह के साथ आयोजनों में शामिल होकर पार्टी के लक्ष्य और उद्देश्यों की दिशा में कार्य करने का संकल्प लिया। राजधानी देहरादून के दून अस्पताल आयोजित रक्तदान शिविर में शिवसैनिकों ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया।

सोमवार को शिव सेना के स्थापना दिवस के मौके पर दून के गोविंदगढ़ स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी के प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार ने कहा कि आज ही के दिन 19 जून, 1966को समाज के हर वर्ग के हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ने समाज के दबेकुचले लोगों के अधिकारों की लड़ाई के लिए शिवसेना की स्थापना की थी। पार्टी बनाने के लिए उन्होंने मुम्बई के शिवाजी पार्क में हुंकार भरते हुए कहा था ‘अंशी टके समाजकरण, वीस टके राजकरण’ जिसका तात्पर्य है 80 फीसदी समाज सेवा, और 20 फीसदी राजनीति। उन्होंने कहा कि बालासाहेब ने जिस पौधे को रोपा था आज वह एक वृहद वृक्ष का रूप ले चुका है। समाज के हर वर्ग के दुःख दर्द को दूर करने के संकल्प को दोहराते हुए गौरव कुमार ने सभी शिवसैनिकों को अपनी शुभकामनाएं दीं।

शिव सेना की देहरादून इकाई की ओर से दून अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में शिव सैनिकों ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया। इस मौके पर शिव सेना देहरादून के जिला प्रमुख अमित कण्डवाल ने कहा कि रक्दान महादान है। उन्होंने कहा कि हमारा रक्दान कई लोगों की जिंदगियों को बचाता है। उन्होंने शिवसैनिकों से आह्वान किया कि किसी की जिंदगी बचाने के लिए वे रक्दान करने से पीछे न हटें। शिव सैनिकों ने समाज के हर वर्ग की सेवा के अपने लक्ष्य को दोहराते हुए कहा कि प्रत्येक शिव सैनिक प्रदेश के विकास और खुशहाली के लिए तत्पर हैं।

इस अवसर पर इस अवसर पर शिव सेना के प्रदेश महासचिव सवेन्द्र यादव, उप प्रमुख अरविंद शर्मा, युवा सेना के पूर्व प्रमुख पंकज तायल, महानगर अध्यक्ष आशीष सिंगल, हेमंत शर्मा, अभिनव बेदी, किशन कमाल, मुमताज बानो, फरीद अहमद, फुरकान अली, अमित बजाज, अंश सक्सेना, शिवम मक्कड़, दीपक राय, सुमित रंजन, मनोज बोहरा, नितिन कुमार, विकास मलहोत्रा, सुमित गंभीर, रोहित बेदी, शुभम, वाशु, रूपम बोहरा, अजय साहनी, अभिषेक साहनी, संजीव मैथानी, मनीष राणा, मनोज सरीन आदि मौजूद थे।

पूजा-अर्चना और फल बांटे :
देहरादून। शिव सेना के स्थापना दिवस के अवसर पूरे प्रदेश के कई स्थानों पर पूजा-अचर्ना और फल वितरित किए। हल्द्वानी में शिव सैनिकों ने यज्ञ का आयोजन कर देश-और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। काशीपुर, जसपुर, रुड़की, पंतनगर, आदि स्थानों पर शिव सैनिकों ने बीमार और गरीबों को फल वितरित किए। दून के सहसपुर में शिव सैनिकों ने छबील लगाकर यात्रियों की सेवा की।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Shiv Sena, FounderDay

 

LEAVE A REPLY