Home खेल बदलाव की जरूरत को स्वीकारे टीम इंडिया : कपिल

बदलाव की जरूरत को स्वीकारे टीम इंडिया : कपिल

807
0
SHARE

नोएडा। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनके साथी वक्त के साथ डिसिजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) सम्बंधी फैसलों को लेकर परिपक्व होंगे। जेपी ग्रीन्स गोल्फ कोर्स में एडमिरल्स कप गोल्फ टूर्नामेंट के 15वें संस्करण में हिस्सा ले रहे कपिल ने कहा कि अगर पूरी दुनिया इसे अपना रही है तो फिर भारत इससे कैसे पीछे हट सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर क्रिकेट में बदलाव की जरूरत है तो हमें उसे स्वीकार करना चाहिए। हमें किसी को मौका नहीं देना चाहिए कि वह हमारे फैसलों पर सवाल खड़ा करे। कपिल ने कहा कि हमें यह देखना होगा कि डीआरएस से कैसे विश्व क्रिकेट को फायदा हो रहा है। हमें सिर्फ भारतीय क्रिकेट के बारे में नहीं सोचना चाहिए क्योंकि क्रिकेट दुनिया भर का पसंदीदा खेल है और इसका वैश्विक विकास ही सबके हित में है।

हाल ही में भारत और आस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की सीरीज के तहत बेंगलुरू में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस सम्बंधी एक फैसले पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने काफी आक्रामक रुख दिखाया था। उनका आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ विवाद भी हुआ था। भारतीय बोर्ड ने इस मामले की आईसीसी में भी शिकायत की थी लेकिन बाद में उसे वापस ले लिया था। भारत लम्बे समय से डीआरएस के खिलाफ रहा है क्योंकि उसका मानना है कि यह प्रणाली फुलप्रूफ नहीं है।

Key Words : India, Noida, India Cricket Team, Kapil Dev, Change, Test Match

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY