Home राजनीतिक दून के डीएवी में अध्यक्ष पर पर अभाविप के शुभम और महासचिव...

दून के डीएवी में अध्यक्ष पर पर अभाविप के शुभम और महासचिव पद आर्यन ग्रुप के आकाश विजयी

708
0
SHARE

देहरादून। डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में अभाविप ने इस समय लगातार 11वीं बार जीत दर्ज की है। अध्यक्ष पद पर अभाविप के शुभम सेमल्टी विजयी रहे हैं, जबकि महासचिव पद पर आर्यन ग्रुप के आकाश गौड विजयी रहे।

अभाविप प्रत्याशी शुभम सेमल्टी ने अपने प्रतिद्वंद्वी और एनएसयूआई प्रत्याशी विकास गौड़ को 35 वोट के अंतर से हराया। वहीं, महासचिव पद पर आर्यन ग्रुप के आकाश गौड़ ने सत्यम ग्रुप के प्रत्याशी अरविंद सिंह चैहान को 344 वोट के अंतर से हराया। पिछले 10 साल से अभाविप अध्यक्ष पद पर कब्जा करता आया है। इस बार अभाविप ने इतिहास बरकरार रखा।

बताते चलें कि इस बार डीएवी छात्रसंघ चुनाव में इस वर्ष सर्वाधिक 52.44 फीसदी छात्रों ने वोट दिए। उपाध्यक्ष पद पर हिमांशु नेगी, सहसचिव पद पर आयूषी सेमवाल, कोषाध्यक्ष पद पर अजय कुमार, विवि छात्रसंघ प्रतिनिधि के पद पर नवीन नेगी चुने गए। डीएवी में गुरुवार को छात्रसंघ चुलाव के लिए 52.44 फीसदी मतदान हुआ, जिसके बाद 31 दावेदारों के भाग्य का फैसला शुक्रवार आज हुआ। छात्र राजनीति में डीएवी कॉलेज के अलग मायने हैं। डीएवी की राजनीति में सियासी दलों का भी पूरा हस्तक्षेप रहता है। ऐसे में यह चुनाव किसी महासंग्राम से कम नहीं आंका जाता। पिछले कुछ सालों में चुनाव को लेकर छात्रों का रुझान फीका रहा है। हालांकि, इस साल तस्वीर उलट दिखाई दी। छात्रसंघ चुनाव नए राजनीतिक समीकरण लेकर सामने आया।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Student selection, ABVP, Won

 

LEAVE A REPLY