Home सामाजिक सरोकार ‘वैवाहिक जीवन में कलह’ पर वक्ताओं ने रखे विचार

‘वैवाहिक जीवन में कलह’ पर वक्ताओं ने रखे विचार

865
0
SHARE

देहरादून। उत्तरांचल महिला एसोसिएशन (उमा) एवं बाबा फरीद इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॅाजी के संयुक्त तत्वावधान में बदलते परिवेश में वैवाहिक जीवन में कलह, कारण और निवारण विषय पर एक विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पौष्टिक आहार व्यंजन प्रतियोगिताआ भी आयोजित की गई, जिसमें उमा की महिला सदस्यों ने प्रतिभाग किया।

बुधवार को सुभाष रोड स्थित एक होटल में उमा एवं बाबा फरीद इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॅाजी की ओर से आयोजित बदलते परिवेश में वैवाहित जीवन में कलह, कारण और निवारण विषयक विचार संगोष्ठी में कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे। मुख्य अतिथि राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सरोजनी कैंतुरा, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट एवं उमा अध्यक्ष साधना शर्मा, सचिव नीलिमा गर्ग ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर संगोष्ठी का शुभारंभ किया। संगोष्ठी के बाद पौष्टिक व्यंजन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किये गये।

महिला आयोग अध्यक्षा सरोजनी कैंतुरा एवं आशा नागर ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस अवसर पर साधना शर्मा, एस के शर्मा, राजेन्द्र कौर, इन्द्रा बहुखंडी, नीलिमा गर्ग, राजेश कुमारी, विभा आचार्य, अर्चना शर्मा आदि मौजूद थे। संचालन अर्चना शर्मा ने किया।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Seminar, Discord in marriage,

LEAVE A REPLY