Home अपना दून दून और मसूरी आने वाले पर्यटकों पर सख्ती – कोरोना गाइडलाइन के...

दून और मसूरी आने वाले पर्यटकों पर सख्ती – कोरोना गाइडलाइन के पालन के निर्देश

86
0
SHARE

डीबीएल डेस्क/ देहरादून।

अब उत्तराखंड के देहरादून और मसूरी में सैर सपाटे के लिए आने वाले पर्यटकों को देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर आॅनलाईन रजिस्ट्रशन के साथ ही कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट और बुकिंग का साक्ष्य देना होना। स्थानीय प्रशासन ने कोराना संक्रमण की रोकथाम को लेकर गाइडलाइन का पालन न करने वाले पर्यटकों पर सख्ती करने के निर्देश जारी किए हैं।

शुक्रवार को देहरादून के जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वीडियोकान्फ्रेसिंग के माध्यम से अफसरों को ‘‘कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी गाईडलाइन्स का पालन ना करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि उत्तराखण्ड शासन द्वारा राज्य के पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों को गाइडलाइन का पालन कराने निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा शासन के निर्देशों के दृष्टिगत मसूरी में केवल उन्ही पर्यटकों को जाने की अनुमति होगी, जिनके पास देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर आॅनलाईन रजिस्ट्रशन और अधिकतम 72 घण्टे पूर्व की कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट एवं होटल में की गयी बुकिंग के साक्ष्य उपलब्ध होगा। जिन पर्यटकों द्वारा देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर आॅनलाईन रजिस्टेªशन, कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट एवं बुकिंग का साक्ष्य नही दिया जायेगा, उन्हें मसूरी जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर आये वीडियो के माध्यम से संज्ञान में आया है कि पर्यटक स्थलों पर लोग मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन नही कर रहे हैं, यह स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पर्यटन स्थलों पर पुलिस, होमगार्ड एवं पीआरडी जवान तैनात करते हुए मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाने की बात कही। उन्होंने कहा मसूरी, सहस्त्रधारा, ऋषिकेश त्रिवेणीघाट सहित अन्य स्थानों जहां पर लोग स्नान के लिए एकत्रित होते हैं ऐसे जगहों पर कड़ी निगरानी करते हुए गाईडलाईन्स का अनुपालन करवाने की आवश्यकता है। उन्होंने उप जिलाधिकारी मसूरी, ऋषिकेश एवं उप जिलाधिकारी सदर को अपने-अपने क्षेत्रों में आने वाले पर्यटकों पर पैनी नजर बनाये रखते हुए नियमों का पालन करवाने को कहा साथ विभिन्न होटल, लाॅज एवं धर्मशालाओं में भी नियमित निरीक्षण करते हुए आने वाले पर्यटकों की स्थिति पर नजर रखें।

LEAVE A REPLY