Home शिक्षा और रोजगार द इण्डियन एकेडमी में समर कैंप का समापन

द इण्डियन एकेडमी में समर कैंप का समापन

694
0
SHARE

देहरादून। द इण्डियन एकेडमी नेहरूग्राम में 12 दिवसीय समर कैंप का समापन हो गया। बच्चों ने ब्रेन जिम, स्पीड राईटिंग, म्यूजिक एण्ड सींगिंग आदि गतिविधियों में बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया। कैंप के समापन कार्यक्रम के दौरान स्कूल की प्रधानाचार्या नीलम शर्मा ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें गर्मियों की छुट्टियों की शुभकामनाएं दीं।

द इण्डियन एकेडमी स्कूल के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से आयोजित किए गए समरकैंप में 120 बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रधानाचार्या नीलम शर्मा ने बताया कि समर कैंप में आयोजित गतिविधियों में प्रतिभाग को लेकर बच्चे काफी उत्साहित रहे। उन्होंने कहा कि अबेकस बच्चों के मतिष्क विकास की दिशा में बेहद लाभदायक साबित होगा। इस तरह के समर कैंप भविष्य में भी आयोजित किए जाएंगे, जो बच्चों के शारीरिक और मानिसिक विकास के लिए लाभकारी साबित होंगे।

अबेकस की कॉओडिनेटर रीतू लाम्बा ने बताया कि यह समर कैंप का आयोजन 22 मई से 3 जून तक किया गया। समर कैंप में बच्चों को ब्रेन जिम, स्पीड राईटिंग, म्यूजिक एण्ड सींगिंग आदि गतिविधियों को मनोरंजक तरीके से सिखाया गया। उन्होंने बताया कि समर कैंप में स्कूल के दूसरी कक्षा से आठवीं कक्षा तक के 5 वर्ष से 15 वर्ष तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। उन्हांने कहा कि अबेकस की पूरी प्रक्रिया को सिखाने के लिए कम से कम दो वर्ष की अवधि का समय लगता है। इस बार बच्चों को अबेकस की बेसिक जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रक्रिया को जारी रखा जाएगा।

समर कैंप के समापन कार्यक्रम में कक्षा 7 के गौरांग प्रताप, कक्षा 6 की अस्मि रावत और कक्षा 8 के पुल्कित जखमोला को कैंप में संपन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। साथ ही कैंप में प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को प्रमाणपत्र भी वितरित किए गए।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, indian Acedemy, Summer Camp

LEAVE A REPLY