Home उत्तराखंड दून के बीरपुर पुल पर आवागमन शुरू -मसूरी विधायक की कार हुई...

दून के बीरपुर पुल पर आवागमन शुरू -मसूरी विधायक की कार हुई सबसे पहले पार

816
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/देहरादून। मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गढ़ी कैन्ट के बीरपुर में 16 दिसम्बर को क्षतिग्रस्त हो चुके वैलीब्रिज को पुर्ननिर्मित करवा कर आज मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा सर्वप्रथम अपना वाहन पुल से पार करवा कर इस पुल का उद्घाटन किया गया।

ज्ञात हो कि राजधानी देहरादून को 50 गांवों से जोड़ने वाले इस इकलौते पुल को इलाके की लाईफ लाईन माना जाता रहा है। विगत 16 दिसम्बर के दिन 117 वर्ष पुराना यह पुल धराशायी हो गया था जिसकी वजह से क्षेत्र की एक बड़ी आबादी का राजधानी से सड़क सम्पर्क कट गया था। क्षेत्र वासियों की इस समस्या पर त्वरितता से सामाधान करते हुए तत्काल वैली ब्रिज निमार्ण स्वीकृत करवाया गया।

विधायक गणेश जोशी ने कम समय में पुल निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए सीएम व सेना अभियांत्रिकी का आभार जताया। हांलांकि इस पुल को 22 जनवरी को तैयार हो जाना था। बारिश के कारण तथा पेड़ काटने की अनुमति मिलने में हुई देरी के कारण 5 दिन के विलम्ब के साथ आज इसका लोकार्पण किया गया। उन्होंने बताया कि अधिकारियों द्वारा उन्हें भरोसा दिलाया गया है कि, इसके साथ ही बनने 2.37 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले स्थायी पुल का निर्माण भी निर्धारित समय यानि आठ माह में कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर संध्या थापा, गोरखा प्रकोष्ट के प्रदेश संयोजक टीडी थापा, कैंट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष विष्णु गुप्ता, मेम्बर मेघा भट्ट, मधू खत्री, केन्ट बोर्ड की अध्यक्ष सौंधी, ग्राम प्रधान नैन सिंह, नीतू बिष्ट आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY