Home उत्तराखंड अंधेरगढ़ी में सड़क पर मलबा आने से घंटों ठप रहा यातायात

अंधेरगढ़ी में सड़क पर मलबा आने से घंटों ठप रहा यातायात

622
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। गौरीकुण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग सौड़ी के पास अंधेरगढ़ी में मंगलवार को मलबा आने से मार्ग बंद हो गया। मार्ग पर अचानक आए मलबे से वहां कार्य कर रहे जल संस्थान के कर्मचारी बाल बाल बचे। राजमार्ग बन्द होने से दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। स्कूल एवं कालेज आने वाले छात्र छात्राओं के साथ ही शिक्षकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों को पैदल चलकर सफर पूरा करना पड़ा।

चारधाम परियोजना के अन्तर्गत इन दिनों एनएच का चैड़ीकरण किया जा रहा है, जिसका कार्य जोर शोर से चल रहा हैं। मगर कार्यदायी संस्था की लापरवाही से एनएच पर कई नये भूस्खलन जोन बन गये हैं। सौड़ी के पास अंधेरगढ़ी में भी नया भूस्खलन जोन बना है। मानसून सीजन में तो यहां पर हर दिन भूस्खलन के कारण रोड बन्द रहना आम बात थी, लेकिन आजकल बरसात बन्द होने से पुनः कार्य प्रारम्भ करने के साथ ही यहां पर फिर से भूस्खलन होने लगा है।

मंगलवार सुबह ग्यारह बजे अचानक पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया, जिससे पूरी सड़क बन्द हो गई। आधे घण्टे बाद एक पोकलेण्ड मशीन के आने से मलबा साफ करने का कार्य प्रारम्भ किया गया। मलबा साफ करने में एक ही मशन लगाये जाने पर यात्रियों में भारी रोष दिखा। यात्रियों ने मार्ग पर जेसीबी तैनाती की मांग की है।

LEAVE A REPLY