Home उत्तराखंड त्यूनी काॅलेज के छात्रों की मांग पर मौन क्यों है शासन-प्रशासन !

त्यूनी काॅलेज के छात्रों की मांग पर मौन क्यों है शासन-प्रशासन !

693
0
SHARE

त्यूनी। त्यूनी डिग्री कालेज में प्रवक्ताओं की तैनाती की मांग को लेकर छात्रों का धरना बुधवार को भी जारी रहा। इस दौरान छात्रों ने हाथों में काली पट्टी बांधकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। छात्रों ने आरोप लगाया है कि सरकार उनकी मांगों पर अनजान बनी हुई है। उन्होंने गरुवार से भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी भी दी है।

छात्रसंघ अध्यक्ष सोनिया ने कहा कि आंदोलन को इतने दिन हो चुके हैं, लेकिन शासन प्रशासन ने आज तक उनकी सुध नहीं ली है। मजबूरी में छात्रों को उग्र आंदोलन छेड़ने के लिए मजबूर होने पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में उच्च शिक्षा के दावे हवाई साबित हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मात्र दिखावे के लिए डिग्री काॅलेज खोला गया है। वर्तमान में महाविद्यालय में केवल हिंदी, भूगोल और इतिहास की पढ़ाई हो रही है, लेकिन कालेज में कई महत्वपूर्ण विषयों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। जिसके चलते मजबूरी में छात्रों को रुचि के अनुरूप विषयों के लिए विकासनगर और देहरादून जाना पड़ता है और उनके परिजनों पर आर्थिक बोझ बढ़ जाता है।

बुधवार को धरना देने वालों में जयमाला, निशा, अंजू, वंदना, बनिता, मिनाक्षी, संगीता पांडे, राखी, रितु, शाईनी, मुस्कान, नरेंद्र, जयदीप, दिनेश, कुंदन, उमेश, पंकज, राहुल आदि शामिल रहे।

Key Words : Uttarakhand, Tyuni, Digree Collage, students, Dimands

LEAVE A REPLY