Home राजनीतिक अतिक्रमण पर जनमानस को गुमराह कर रही सरकार : उपाध्याय

अतिक्रमण पर जनमानस को गुमराह कर रही सरकार : उपाध्याय

796
0
SHARE

देहरादून। यूकेडी के केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि अतिक्रमण पर सरकार देहरादून के जनमानस को गुमराह कर रही है। विसंगतियों भरा अध्यादेश लाकर सरकार अपना प्रचार प्रसार कर रही है और गरीब लोगों को अपने पक्ष में वोट देने के लिए अध्यादेश का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है।

शुक्रवार को कचहरी रोड स्थित उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान यूकेडी के केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल गरीब लोगों को तत्काल मालिकाना हक देने का पक्षधर है। इस बात को भारतीय जनता पार्टी को स्वीकार कर लेना चाहिए और सरकार पर दबाव बनाना चाहिए कि वह तत्काल गरीबों को मालिकाना हक प्रदान करें। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों गरीबों के सपनों से कई वर्षों से खिलवाड़ करते आ रहे हैं। चुनाव के वक्त गरीबों को डराकर और उनके घरों को तोड़ने का भय दिखाकर मलिन बस्ती वासियों के वोट हासिल करने मे माहिर राष्ट्रीय दलों द्वारा गरीब जनता का वोट लेकर मालिकाना हक की घोषणा की जाती है और चुनाव समाप्त होते ही सारे वादे भुला दिए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल ने तय किया है कि कांग्रेस एवं भाजपा से जवाब मांगने के लिए जनता को तैयार किया जाएगा।इस कार्यक्रम के लिए रणनीति तैयार की गई है। गरीब बस्ती वासियों और सभी बस्तियों में विभिन्न तरीके से प्रचार प्रसार और सोशल मीडिया के माध्यम से जनता को जागरुक करने के लिए रणनीति तैयार कर ली गई है। उत्तराखंड क्रांति दल मलिन बस्ती वासियों को साथ लेकर तब तक संघर्ष करेगा जब तक कि उनको उनके हाथ में मालिकाना हक ना मिल जाए। पूर्ववर्ती सरकार और वर्तमान सरकार मलिन बस्तियों को मालिकाना हक देने के बजाय केवल घोषणाओं पर ही विश्वास करती रही हैऔर उनके वोटों का शोषण करती रही है। उत्तराखंड क्रांति दल मलिन बस्ती वासियों को आगाह करता है कि कांग्रेस तथा भाजपा के झांसे में आकर गुमराह ना हो।

उत्तराखंड क्रांति दल 5 अगस्त को महानगर देहरादून कार्यकारिणी के माध्यम से घंटाघर स्थित स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा के समक्ष धरना देगा। उत्तराखंड क्रांति दल मांग करता है कि अंतरिक्ष उपयोग केंद्र (यूसैक) की सहायता से राजपुर से लेकर दिलाराम बाजार जिसमें उत्तरांचल आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, पेसिफिक हिल अपार्टमेंट,अजंता होटल, मधुबन होटल आदि शामिल हैं, उन अतिक्रमण को चिन्हित किया जाए तथा उन पर भी समान रूप से कार्रवाई की जाए। उत्तराखंड क्रांति दल द्वारा 4 अगस्त को अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में लताफत हुसैन, डीके पॉल भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY