Home अपना दून कंडोली की सड़क बनी परेशानी का सबब- वाहनों की आवाजाही से दिनरात...

कंडोली की सड़क बनी परेशानी का सबब- वाहनों की आवाजाही से दिनरात उड़ते हैं धूल के गुबार

170
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता / देहरादून।

दून के वार्ड नं0 5 में कंडोली से चिड़ौंवाली जाने वाली सड़क इन दिनों खस्ताहाल हालत में है। लंबे समय से सीबर लाइन का काम चलने के कारण इस सड़क से गुजरना चुनौती बना हुआ है। सड़क से उड़ रही धूल लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

धूल के चलते खासतौर से रहवासियों और दुकानदारों को रोजाना सुबह से लेकर रात तक इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। धूल भरी मिट्टी स्थानीय लोगों की सेहत पर भी बुरा असर डाल रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 2 माह से सीबर लाइन का कार्य किया जा रहा है। अब सड़क पर कंकरीट बिछाकर मिट्टी बिछा दी गई है जिससे हल्की बारिश होने पर यह सड़क पैदल चलने वाले और दुपहिया वाहनों के लिए हादसे का कारण बन जाती है।

गूगल मैप भी बना सड़क पर आवाजाही बढ़ने की वजह :

कंडोली निवासी विनोद नेगी, यूआर ममगाईं आदि का कहना है कि गूगल मैप के माध्यम से सहस्त्रधारा जाने वाले पर्यटकों की आवाजाही इस सड़क पर बढ़ने से सुबह से ही इस सड़क पर धूल उड़नी शुरू हो जाती है।

धूल सेहत के लिए नुकसानदायक :

सड़कों पर उड़ने वाली धूल के कारण अस्थमा के मरीज और जिनको एलर्जी है वो तो सीधे तौर पर परेशान होते ही हैं, उनके साथ ही एक सामान्य व्यक्ति भी जो रोज-रोज धूल का सामना करने पर बीमार पड़ सकता है। विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है कि धूल मिट्टी की वजह से आंखों में एलर्जी व इन्फेक्शन हो सकता है। ब्रोंकाइटिस या हमेशा सर्दी जुकाम की समस्या हो सकती है। धूल से त्वचा में खुजली होने का भी डर बना रहता है।

LEAVE A REPLY