Home सामाजिक सरोकार पौड़ी में महिलायें शराब के ठेके के खिलाफ हुईं लामबंद

पौड़ी में महिलायें शराब के ठेके के खिलाफ हुईं लामबंद

1086
0
SHARE

पौड़ी। जिले में महिलाओं ने शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर चौबट्टाखाल में खोले जा रहे शराब के ठेके को बाजार से पांच सौ मीटर से अधिक दूरी पर खुलवाया जाने की मांग की है।

शराब के खिलाफ लामबंद हुईं महिलाओं का कहना है कि जहां पर शराब को ठेका खोला जा रहा है वह बाजार से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर है साथ ही यहां पर एक प्राकृतिक पेयजल स्रोत भी है जहां से महिलाएं पानी भरने जाती हैं। यदि इस स्थान पर शराब का ठेका खोला गया तो महिलाओं की सुरक्षा को लेकर खतरा बना रहेगा। ग्राम प्रधान उल्ली हेमन्ती नेगी के साथ ही विमला देवी, लक्ष्मी देवी, रूपचंदी देवी, संतोषी देवी, रेखा देवी, संगीता देवी, कमला देवी, ममता देवी, प्रशन्ना देवी, देवेश्वरी देवी, सरिता देवी, पुष्पा देवी सहित दर्जनों महिलाओं ने शराब के ठेके के प्रस्तावित स्थल पर विरोध जताया है।

चौबट्टाखाल की तर्ज पर गढ़वाल भर के ग्रामीण क्षेत्रों में खुलने वाले ठेकों को मुख्य बाजार, मंदिर व स्कूल-कॉलेजों से कम से कम पांच सौ मीटर की दूरी पर खुलवाने की मांग की जा रही है। पौड़ी में पाटीसैंण, कल्जीखाल, पावौ, सतपुली, सबधरखाल, नौगांवखाल आदि क्षेत्र के ग्रामीणों ने भी शराब के ठेके सड़क मार्ग, मुख्य बाजार तथा शिक्षण संस्थानों से दूर खोले जाने की मांग शुरू कर दी है।

Key Words : Uttarakhand, pauri, Women, liquor, protest

LEAVE A REPLY