Home अपना दून पत्रकारिता दिवस : डॉ. चंदोला को पीआरएसआई पदाधिकारियों ने दीं शुभकामनाएं

पत्रकारिता दिवस : डॉ. चंदोला को पीआरएसआई पदाधिकारियों ने दीं शुभकामनाएं

1045
0
SHARE
“मीडिया का योगदान” विषय पर किया मंथन :
देहरादून। पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई) देहरादून चैप्टर के पदाधिकारियों ने सूचना भवन में अपर निदेशक डॉ. अनिल चन्दोला से भेंट कर हिन्दी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं/कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार में मीडिया का योगदान विषय पर संक्षिप्त चर्चा का आयोजन किया गया।
चर्चा को सम्बोधित करते हुए अपर निदेशक डॉ. अनिल चन्दोला ने कहा कि वर्तमान समय में मीडिया का स्वरूप बदल रहा है। प्रिंट मीडिया, इलैक्ट्रांनिक मीडिया व सोशल मीडिया में नई तकनीक का उपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं के प्रचार-प्रसार में मीडिया का अहम योगदान है। इसलिए विभिन्न विभागों में कार्यरत जनसंपर्क अधिकारियों तथा प्रचार-प्रसार से जुडे कार्मिकों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि राज्य सरकार की योजनाओं और नीतियों की जानकारी मीडिया को तत्काल उपलब्ध हो। मीडिया को सरल भाषा में योजनाओं की जानकारी पहुंचे, ताकि जनसामान्य तक सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंच सके।
इस अवसर पर पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के सचिव अनिल सती, कोषाध्यक्ष सुरेश चन्द्र भट्ट, सदस्य संजय सिंह, हेम प्रकाश, विकास, महेश खंकरियाल आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार अरुण शर्मा आदि मौजूद थे।
जनसंपर्क अधिकारियों को साथ लेकर सामाजिक सरोकारों को निभाना पीआरएसआई का उद्देश्य :
पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष विमल डबराल ने कहा कि इस चैप्टर के माध्यम से उनका प्रयास है कि राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कार्यरत जनसंपर्क अधिकारियों एवं प्रचार-प्रसार से जुड़े कार्मिकों को एक मंच पर लाया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि पीआरएसआई सामाजिक कार्यों में भी अपनी भूमिका निभा सके।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, PRSI, Journalism Day

LEAVE A REPLY