Home उत्तराखंड नेशनल हेंडलूम एक्सपो : न्यू इयर पर परेड ग्रांउड में दूनवासियों ने...

नेशनल हेंडलूम एक्सपो : न्यू इयर पर परेड ग्रांउड में दूनवासियों ने जमकर की खरीदारी

649
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखण्ड हथकरघा एवं हस्तशिल्प विकास परिषद उद्योग निदेशालय देहरादून द्वारा आयोजित एवं विकास आयुक्त (हथकरघा) भारत सरकार द्वारा प्रयोजित नेशनल हैण्डलूम एक्सपो में नए साल के पहले दिन दूनवासियों ने जमकर खरीदारी की। वहीं उत्तराखण्ड हथकरघा एवं हस्तशिल्प विकास परिषद उद्योग निदेशालय, के वार्षिक कलैण्डर 2019 का मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में विमोचन किया। कलैण्डर में उत्तराखण्ड के हस्तशिल्पी महिलाओं द्वारा तैयार किये गये चित्रों को उकेरा गया है।

मंगलवार को नेशनल हेंडलूम एक्सपो में गढ़वाली व्यंजनों के स्टाॅल पर खासा भीड़ देखने को मिली। लोगों ने गढ़वाली काफली तोर की दाल, झंगोरे की खीर, भांग की चटनी, हरी राई की सब्जी, सिमल की सब्जी, कोदे की रोटी, पल्लर व गहत की दाल को बहुत पंसद किया जा रहा है।

200 स्टाॅलों में से उत्तराखण्ड के लगभग 45 स्टाॅल लगाये गये हैं जिसमें कुछ स्टाॅल उत्तराखण्डी अनाजों के स्टाॅल हैं। इन स्टाॅलों में आर्गेनिक उत्पादों में उड़द की दाल, राजमा, लोबिया, गहैत, काला भट्ट, लहसुन का अचार, मिर्च, शहद, गरम मसाले, धनिया, हल्दी, बिस्कुट और विशेष पहाड़ी मीठे व्यंजन उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY