Home उत्तराखंड कानून व्यवस्था : डीजीपी ने वीडियो कान्फ्रेसिंग में दिए निर्देश

कानून व्यवस्था : डीजीपी ने वीडियो कान्फ्रेसिंग में दिए निर्देश

709
0
SHARE

देहरादून। प्रदेश की कानून व्यवस्था की मजबूती के लिए पुलिस महानिदेशक अनिल के रतूड़ी, की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड के सभी जनपद प्रभारियों व परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पुलिस मुख्यालय में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

शुक्रवार को आयोजित बैठक में डीजीपी रतूड़ी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आगामी होने वाले विधानसभा सत्र में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये जनपद प्रभारी अपने-अपने जनपदों में अन्दोलनकारियों की सूचना स्थानीय अभिसूचना के माध्यम से एकत्रित कर पुलिस मुख्यालय उपलब्ध करायें। उन्होंने सभी जनपद प्रभारियों को प्रदेश में अपराधों में कमी लाये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया।

अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, ने कहा कि कुख्यात गैंग व उनके सदस्यों, कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध न्यायालयों में चल रहे मुकदमों के दौरान उनकी पैरवी के लिए कार्यवाही करने हेतु जनपद प्रभारी, क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष स्तर के अधिकारी नियुक्त किये जाये। इसके अतिरिक्त नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर रोकथाम के लिए सभी जनपदों में एन्टी ड्रग्स स्क्वाड का गठन किया जाये। बैठक में जनपद प्रभारियांं को अपराधों पर अंकुश लगाने, नशे के व्यापार पर कड़ाई से रोक लगाने, हिल पेट्रोल यूनिट का गठन करने के साथ स्मार्ट पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर निर्देशित किया गया।

वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान वी विनय कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना/सुरक्षा, दीपम सेठ, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, संजय गुंज्याल, पुलिस महानिरीक्षक, पी/एम, अमित सिन्हा, पुलिस महानिरीक्षक, संचार, एपी अंशुमन पुलिस महानिरीक्षक, पीएसी, जीएस मार्तोलिया, पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय, केवल खुराना, पुलिस उप-महानिरीक्षक/निदेशक यातायात, उत्तराखण्ड उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY